SocialTwist Tell-a-Friend

July 28, 2012

July 27, 2012

►कोरिया: मनेन्द्रगढ़ में अतिक्रमण हटाने का कार्य चालू।
►►► मनेन्द्रगढ़ वासियों को 7 दिन पहले से सूचित किया जा रहा था कि  हटाने का कार्य चालू किया जायेगा जिन लोगो की भी दुकाने इस स्थिति की के अंतर्गत आती है वे अपने सामन की रखवाली करे और गाडियों को सड़क पर खड़ा न करे अन्यथा चालान का दंड भोगना पड़ेगा, परन्तु लोगो की तरफ से इस विषय पर कोई हरकत न देखते हुए मनेन्द्रगढ़ तहसीलदार और एस डी एम ने गुरुवार को मनेन्द्रगढ़ जांच के दौरान कई जगहों पर से सामान जब्त कर लिए और कई दुकाने बंद करवानी पड़ी. जिन लोगो की नज़र अतिक्रमण हटाते समय पहले पद गयी उन्होंने अपने सामना अन्दर कर लिए परन्तु जिनकी नज़र नहीं पड़ी उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ा, मनेन्द्रगढ़ में स्टेशन रोड हनुमान मंदिर के पास के समोसा दुकान और डोसा दुकान के सामान जब्त हो गए, साथ वह पर रखी मयंक टेंट हाउस की टेबलों को अतिक्रमण के अंतर्गत लेते हुए जब्त कर लिया गया।
गुरुवार को लगभग 100 से ज्यादा वाहनों पर चालान लगाया गया है। जिसमे कई गाडिया कुछ दुकानदारो की थी और कुछ गाड़िया कलिरी से खरीददारी करने आये लोगो की थी. शुक्रवार को फिर से अतिक्रमण हटाने निकले तहसीलदार और एस डी एम की कई लोगो से कहा सुनी हुई. और कई लोगो के सामान फिर से जब्ती कर लिए गए।
सामान जब्ती करने पर पूर्व पार्षद श्याम पोद्दार (मल्लू भैया) का कहना था कि सरकार गरीबो को परेशान कर रही है पहले वार्ड नं. 16 में लगे नए वाटर कुलर को हटाया जाये जो की अतिक्रमण करी हुई जगह पर लगायी गयी है.


►मनेन्द्रगढ़: चार पहिया वाहनों से कांच से ब्लैक फ्रेमिंग हटाने के निर्देश।
►►►कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चार पहिया वाहनों के कांच से ब्लैक फरेमिंग को हटाया जा रहा है पुलिस के द्वारा कार्यवाही कर गाड़ी मालिको को समझाया भी जा रहा है की वो गाडियों के कांच को काला नहीं करवाए वही दूसरी ओर मनेन्द्रगढ़ विकासखंड के तहसीलदार की गाड़ी की कांच ब्लैक है जिस पर शायद पुलिस प्रशासन की नजर नहीं बड़ी या देख कर भी वो नजर अंदाज कर रहे है.


►कोरिया: साधारण प्रकृति के प्रकरण न्यायालयों से होंगे वापस: प्रभारी कलेक्टर। प्रकरणों के परीक्षण के लिए न्यायालयवार उप समितियां गठित.
►►► प्रभारी कलेक्टर डॉ बासवराजू ने कहा की राज्य शासन के निर्देशानुसार साधारण प्रकृति के प्रकरणों को न्यायालय से वापस लेने के लिए जिले में न्यायालयवार एक उप समिति गठित की जाएगी। जिसमे सम्बंधित अनुभाग के अनुविभागीय दंडाधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिश, सरकारी अधिवक्ताओ सहित आबकारी और परिवहन विभाग के जिला अधिकारी सामिल होंगे।

►कोरिया: कोरिया में पहला जिला जनदर्शन कार्यक्रम 30 जुलाई को। कलेक्टर प्रत्येक सोमवार को आम जनता की सुनेंगे समस्याए.
►►► जनदर्शन कार्यक्रम में उपस्थित लीगो से जिला कलेक्टर न केवल रु ब रु होंगे बल्कि उनके द्वारा दिए जाने वाले आवेदनों का यथा संभव शीघ्र निराकरण के निर्देश भी विभागीय अधिकारियो कोदेंगे . यह जनदर्शन कार्यक्रम प्रत्येक सोमवार को 12 दोपहर  बजे से जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित किया जायेगा। प्रभारी कलेक्टर ने जिलेवाशियो से अपील की है कि  वे जनदर्शन में उपस्थित होकर अपनी मांगो और समस्याओ को सीधे शासन और प्रशसन को अवगत करा सकते हैं.

►कोरिया: अऋणी किसान 31 जुलाई तक करा सकेंगे फसलो का बीमा। किसानो को प्रीमियम राशि पर मिलगा 25% का अनुदान।
►►► प्राकृतिक आपस से फसलो को गोने वाले नुक्सान से किसानो को रहत देने प्रदेश में राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना संचालित की जा रही है। जिसके तहत अऋणी किसान आगामी 31 जुलाई तक अधिसूचित की गयी फसलो का बीमा निकट के बैंको में करा सकते हैं।

►कोरिया: जन समस्या निवारण शिविर चिरमी में आज 28 जुलाई को.
►►► आम जनता की मांगो और समस्याओ का मौके पर ही निराकरण सुनिश्चित करने के साथ ही उन्हें शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओ से लाभान्वित करने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गाँव गाँव में जनसमस्या निवारण शिविरो का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में 28 जुलाई को कोरिया जिले के खडगवा विकासखंड के ग्राम पंचायत चिरमी में जिलास्तरीय जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जायेगा.

►कोरिया: प्रतिनियुक्ति पर भरे जायेंगे विकासखंड स्त्रोत व्यक्ति के 17 पद। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 11 अगस्त।
►►► कोरिया जिले में बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिले के सभी विकासखंडो में प्रतिनियुक्ति से विकासखंड स्त्रोत व्यक्ति के 17 पद भरे जायेंगे। जिसके तहत बैकुंठपुर विकासखंड में 2, खडगवा विकासखंड में 3 तथा मनेन्द्रगढ़, सोनहत व भरतपुर में 4-4 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।


►कोरिया: जिले में अब तक 566.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज।



0 comments:

Post a Comment