SocialTwist Tell-a-Friend

August 18, 2011

Mahaband Ka Andolan

एंकर: मनेन्द्रगढ़  को जिला बनाने की मांग अब पुरे मनेन्द्रगढ़ के साथ केल्हारी नागपुर भरतपुर झगरखंड खोंगापानी लेदरी नगर पंचायतो में भी जोर पकड़ने लगी है. जिला बनाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में जहाँ चरण बढ आन्दोलन जारी है वही क्षेत्र से जुडी नगर पंचायतो को कांग्रेसियों ने आज बंद करवाया.

वीओ- १६ अगस्त से आन्दोलन रत जिला बनाओ संघर्ष समिति का संघर्ष दिन प्रतिदिन तेज होता चला जा रहा है समिति के सदस्यों का मानना है की हम रमन सरकार को पहले गांधीवादी तरीके से मांग मनवाने पर अड़े हैं. और अगर फिर भी मुख्या मंत्री का दिल न पसीजा तो आन्दोलन को उग्र रूप देना पड़ेगा और इससे भी पीछे नहीं हटेंगे पहले बंद फिर चक्का जाम को सफल बनाने के बाद आज समिति के सदस्यों ने सारे बैंक सिनेमा घरो शैक्षणिक संस्थाओ पेट्रोल पम्पो के साथ-साथ सस्किया कार्यालयों को बंद करवाया. वही कुछ शासकीय कार्यालयों में आन्दोलन कारियों और पुलिश के बीच कुछ अन बन भी हुई. जिला बनाओ संघर्ष समिति का साफ़ कहना है की वे अपने विधायक दीपक पटेल की वापसी का इंतजार कर रहे हैं. उनके आने के बाद सुनिश्चित किया जायेगा की आन्दोलन कितना उग्र करना होगा. हम आपको बता दे की विधायक दीपक पटेल पारिवारिक कारणों से, गुजरात गए हुए हैं संभवतः वे २१ अगस्त तक लौटेंगे. तब तक आन्दोलन शांति पूर्ण ढंग से प्रदर्शन करेंगे आन्दोलन के अगले चरण में कल १९ अगस्त को मनेन्द्रगढ़ की समस्त महिलाये सड़को पर प्रदर्शन करेंगी वही आन्दोलन के समर्थन में ऑटो यूनियन ने भी ऑटो के पहिये थाम दिए. सुबह ९ बजे से शाम ५ बजे तक शहर में एक भी ऑटो नहीं चला. वही इनके समर्थन में नगर पंचायत खोंगापानी और नयी लेदरी के सारे व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे गए.
दिनोदिन बढ़ते इस आन्दोलन के नेताओ ने मनेन्द्रगढ़ विधायक के साथ-साथ भरतपुर सोनहत के विधायक फूलसिंह का भी समर्थन प्राप्त कर लिया है. वही सांसद महंत ने भी मनेन्द्रगढ़ की मांग जायज ठहराते हुए मुख्य मंत्री रमण सिंह से मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने की मांग की जाये.


(सहारा समय)

0 comments:

Post a Comment