SocialTwist Tell-a-Friend

August 19, 2011

Andolan ke liye Nikali Raili

मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने में दिन प्रति दिन लोगो का समर्थन बढ़ते जा रहा है. अब तक सिर्फ पुरुषो द्वारा आन्दोलन जारी था, लेकिन अब घर की महिलाये भी चूल्हा चौका छोड़ कर सड़को पर उतर आई है साथ ही मुस्लिम में समुदाय ने भी रैली निकल कर मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने में अपना समर्थन दिया.

आन्दोलन ज्यो ज्यो बढ़ता जा रहा है त्यों त्यों भावुकता से लोग आन्दोलन से जुड़ते जा रहे हैं. पहले महाबंद  चक्का जाम शैक्षणिक संसथान बंद, शासकीय कार्यालय बंद, पेट्रोल पम्प बंद, बैंक बंद, कराने के बाद, ऑटो संघ की हड़ताल के बाद, आज आन्दोलन के पांचवे दिन पर शुक्रवार की नमाज अदा करने के बाद सारे मुस्लिम भाइयों ने मस्जिद से ही रैली निकली, साथ ही रोजे की नमाज़ में डॉ. रमन सिंह को जिला बनाने की दुआ अल्लाह से की. और हजारो की संख्या में विशाल रैली बनाकर शहर के मुख्या चौराहों व सड़को से निकल कर प्रदर्शन करते हुए, तहसीलदार को जिला बनाने के सन्दर्भ में ज्ञापन सौपा. और इसके बाद मनेंद्रगंढ़ जिला बनाओ के आन्दोलन को बढ़ाते हुए साड़ी महिलाओं ने घर छोड़ कर करीब एक किलोमीटर लम्बी रैली निकल कर मुख्या मंत्री को जगाने का प्रयास किया गया. इस रैली में किसी पार्टी विशेष के लोग न हो कर सभी धर्मं और समुदाय के लोग शामिल थे. अपने गृह कार्यो को छोड़ कर महिलाओ ने जिस प्रकार डॉ. रमन सिंह को जगाने का प्रयास किया वो काबिले तारीफ़ था. इस रैली में साड़ी महिलाये जोश खरोश से लबालब थी.

आन्दोलन का ५वा दिन था और अब जिला बनाओ संघर्ष समिति ने संसद डॉ. चरण दस महंत, क्षेत्रीय विधायक दीपक पटेल और भरतपुर विधायक फूलसिंह के संरक्षण में एक टीम गठित की है जो जल्द ही मुख्य मंत्री डॉ. रमण सिंह से मिलेगी और रायपुर मिलने जाएगी. और मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने की अपनी मांग को पुख्ता तौर पर उनके समक्ष रखेगी.


(सहारा समय)

0 comments:

Post a Comment