SocialTwist Tell-a-Friend

August 01, 2011

PMT Topper

पिछले दिनों छ.ग. पी एम् टी का रिजल्ट घोषित हुआ जिसमे इस परीक्षा परिणाम में कोरिया जिले की निधी सिंह ने प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है वही इमरान ने आठवा स्थान प्राप्त किया है इत्तेफाक की बात यह है की दोनों ही परीक्षार्थी कोरिया जिले के पटना में रहते हैं.

साधारण परिवार की रहने वाली निधी के पिता पेशे से BMS डॉ. है और कोरिया जिले के छोटे से कसबे पटना में प्रेक्टिस कर के अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं .डॉ. एम् एन सिंह ने बताया की उनकी बच्ची निधी बचपन से ही पढने में होसियार थी अपनी सुरुआती पढाई निधी ने पटना में ही की फिर उसकी पढाई क्षमता को देखते हुए उनके पिता ने भिलाई कोचिंग के लिए भेज दिया. निधी ने १० वीमें ९०% पा कर एवं १२वि में ९१% पा कर अपने माता पिता का नाम रोशन किया. निधी के पिता को विश्वास था कि उनकी पुत्री एक न एक दिन मेडिकल परीक्षा में उनका नाम रोशन करेगी. अपनी पुत्री को छ. ग. में दूसरा स्थान पा कर देख कर उनकी माँ मनोरमा सिंह भी बहुत खुश है उनसे बात करते हुए हमे पता चल कि निधी २ बार पहले भी परीक्षा दे चुकी है किन्तु उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी थी. तीसरी बार में निधी को सफलता मिली. कोचिंग इंस्टीट्युट में होने वाले आल इंडिया टेस्ट में भी वो हमेसा अव्वल आती थी और उन्होंने कई अवार्ड भी इन प्रतियोगिताओ में जीते हैं.

निधी के साथ ही पटना के इमरान ने PMT में आठवा स्थान प्राप्त किया है. हलाकि इमरान भी चार बार पूर्व में परिक्षाये दे चूका है और ५वि बार में उसने सफलता हासिल कि है इस परिणाम से इमरान के परिवार वाले और दोस्तों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है. खुस इमरान को भी यकीं नहीं हो रहा है की वो टॉप १० में सामिल हो गए है.  उक्त दोनों उपलब्धियों से जिले वासियों को भी गर्व है.


(सहारा समय)

0 comments:

Post a Comment