SocialTwist Tell-a-Friend

August 16, 2011

Jila Banao Andolan


१५ अगस्त को ९ जिलो की घोषणा के साथ ही मनेन्द्रगढ़ में विरोध की लहर दौड़ गयी. यहाँ की जनता और जनप्रतिनिधयों को पूरा विश्वास था कि नवीन जिलो की घोषणा होगी तो उसमे मनेन्द्रगढ़ का नाम अवश्य शामिल होगा. लेकिन एक बार फिर मनेन्द्रगढ़ की जनता के साथ सौतेला व्यव्हार किया गया.

मुख्य मंत्री डॉ. रमन सिंह ने ९ नवीन राजश्व जिलो की घोषणा की जिसमे मनेन्द्रगढ़ का नाम शामिल नहीं किया गया जबकि विधान सभा चुनावो के पूर्व भाजपा के मेंनफेस्टो में मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाया जाना. शामिल था, विधानसभा चुनाव पूर्व मुख्य मंत्री रमन सिंह ने कोरिया की जनता को अपने उदबोधन में कहा था अगर आप मुझे तीनी विधानसभाओ में भाजपा को जिताते है तो मै कोरिया जिले को गोद ले लूँगा. और यहाँ पर विकास की गंगा बहेगी. लेकिन आज जारी हुई जिले की सूचियों में मनेन्द्रगढ़ का नाम शामिल नहीं था.जिससे मनेन्द्रगढ़ वासी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. जैसे ही ये खबर नगर में फैली सारे जनप्रतिनिधि  एकत्रित  हो  गए  और एक मंच बना कर मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने का संकल्प लिया जिसमे भाजपा, कांग्रेस, जनता दल, के साथ साथ  समस्त  व्यापारी  संगठनो ने भी सहभागिता ली और सभी लोग एकत्रित हो कर रैली निकल कर एस.डी.एम् को ज्ञापन सौपा.
मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने में सभी दलों के लोग एक मंच पर नज़र आये देखना यह होगा की यह पहल कितनी कारगर सिद्ध होती है. और यह आन्दोलन कितना उग्र रूप धारण करेगा यह कह पाना मुश्किल है.


(सहारा समय)

0 comments:

Post a Comment