SocialTwist Tell-a-Friend

October 20, 2015

20/10/2015

• दुर्गा पंडाल में साफ सफाई का अभियान
मनेन्द्रगढ़ में दुर्गा पूजा में दोना पत्तलो से होती गन्दगी से शहर को बचाने के लिए सर्राफा बाजार स्थित पंडाल की स्वर्णकार दुर्गा पूजा समिति मनेन्द्रगढ़ ने सफसाफी की मुहीम चलाई है, जिसके लिए उन्होंने साफ सफाई रखने के लिए बैनर लगाये और कूड़ेदान की व्यवस्था की, ये मुहीम अच्छी है, जहाँ तक मेरी सोच है कि ये मुहीम सभी पंडाल में चलनी चाहिए।

• जिला आबकारी सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न
कलेक्टर श्री एस प्रकाश की अध्यक्षता में आज यहाँ जिला कलेक्टर के सभाकक्ष में जिला आबकारी सलाहकार समिति की बैठक संपन्न हुई बैठक में देशी विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानो के लिए व्यवस्थापन प्रणाली देशी विदेशी मदिरा की ड्यूटी दरे, देशी विदेशी मदिरा दुकनो के खुलने एवं बंद होने का निर्धारित समय, प्रोसेस फीस आदि के सम्बन्ध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी, कलेक्टर जी कहा जिले में स्थापित देशी विदेशी मदिरा दुकानो के माध्यम से भी मदिरा का विक्रय होना चाहिए। इसमें समिति के सदस्यों को आवश्यक सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा की देशी विदेशी मदिरा दुकानो के बहार यदि मदिरा की बिक्री की जाती है तो संबंधितो के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

• मुहर्रम पर्व के अवसर पर २४ अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित
कलेक्टर श्री एस प्रकाश ने जिले में मुहर्रम पर्व के अवसर पर २४ अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित किया है. इस दिन जिले की सभी देशी विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानो, भण्डारण, मद्य भण्डारण तथा ऍफ़ एल ३ और होटल, बार पूर्णतयः बंद रहेंगे। 

• ग्राम पंचायत सचिवो के वेतन के लिए १ करोड़ १ लाख से ज्यादा की
राशि आबंटित 
कलेक्टर श्री एस प्रकाश के पहल में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संजीव झा ने जिले के पांचो जनपद पंचायत में कार्यरत ग्राम पंचायत सचिवो के वेतन के लिए भुगतान के लिए एक करोड़ एक लाख ६६ हजार रूपए की राशि जारी किया है. इनमे जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर के लिए ३१ लाख ६ हजार ३४५, जनपद पंचायत खड़गवां के लिए १८ लाख ८६ हजार, जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़ के लिए २० लाख ७६ हजार २८०, जनपद पंचायत सोनहत के लिए ११ लाख ३७ हजार ८४१, और जनपद पंचायत भरतपुर के लिए १९ लाख ५९ हजार ५४६ रूपए शामिल है.


• अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री ध्रुव ने किया छात्रावास और स्कूलों
का आकस्मिक निरिक्षण
कलेक्टर श्री एस प्रकाश के निर्देश पर राजस्व अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारियो द्वारा छात्रावासो, स्कूलों, स्वस्थ केन्द्रो, उचित मूल्य दुकानो और स्वच्छ भारत अभियान के तहत गावं में निर्माणाधीन शौचालय का आकस्मिक निरिक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में राजस्व अनुभाग सोनहत के अनुविभागीय अधिकारी श्री अमृतलाल ध्रुव ने विकासखण्ड सोनहत के ग्राम रामगढ में संचालित छात्रावास में और ग्राम दामूज में निर्माणाधीन शौचालयों का आकस्मिक निरिक्षण किया। निरिक्षण के दौरान रामगढ छात्रावास की अधीक्षिका और छात्रावास में तैनात होमगार्ड की जवानो की अनुपस्थिति पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने छात्रावास की विद्यार्थीयों से अधीक्षिका के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त की गयी. दामूज में निर्माणाधीन शौचालयों की जानकारी प्राप्त की और कार्य यथाशीघ्र पूरा करने समझाईश दी. और उन्होंने शौचालय से होने वाले लाभ और हानि के बारे में विस्तृत जानकारी दी.








0 comments:

Post a Comment