SocialTwist Tell-a-Friend

January 05, 2013

Manendragarh Ko Jila Banane ka Khulasha

पेश है एक सनसनी खेज खुलाशा, जिसका इंतजार मनेन्द्रगढ़ की जनता को पिछले १५ सालो से है..


Photo No. 1
फोटो क्र. १- जिसमे पुलिश महा निरीक्षक ने पुलिश मुख्यालय रायपुर से ०१-०६-२०१० को पत्र क्रमांक १ पुमनि/सर/स्था/ई/११०/०९ दिनांक ०५/०२/२००९ एवं पत्र क्र. २ पुअ/कोरिया/एसी/ई/२०६८-ए/०९ दिनांक २६/११/२००९ के जवाब में लिखते हुए कहा है कि, पत्र क्र. १ का अवलोकन करने का कष्ट करे. जिसके द्वारा मनेन्द्रगढ़ को राजस्व जिला बनाये जाने का प्रस्ताव अनुसंसा सहित आपको प्रेषित किया गया है. साथ ही मनेन्द्रगढ़ को राजस्व एवं साथ ही साथ पुलिस जिला बनाये जाने सबंधी प्रस्ताव पुनः अनुसंसा सहित प्रेषित है की बात कही गयी है.

Photo No. 2
फोटो क्र. २- मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने के लिए तत्कालीन कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक लो पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज ने की अनुसंसा को राज्य शासन ने दबा दिया. वि पत्र क्र. पुमनि/सर/एसी/ई/३५४/१० दिनांक ०१/०६/२०१० को जवाब देते हुए कहा गया है कि पुअ कोरिया से प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार मनेन्द्रगढ़ को राजश्व एवं पुलिश जिला बनाये जाने बावत प्रस्ताव शासन को भेज जाना विचारणीय है.

Photo No. 3
फोटो क्र. ३- में सभी प्रकार की जानकारी जो राज्य सर्कार द्वारा मांगी गयी थी उन्हें दी गयी और कहा गया की क्षेत्र की चौकी से जानकारिया प्राप्त हुई है. और मनेन्द्रगढ़ अनिविभाग का नक्षा भी प्राप्त हुआ है. साथ ही अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले थाना चौकी की सूचिया भी प्राप्त हो गयी है. तत्पश्चात मनेन्द्रगढ़ को पुलिश जिला के बजाये राजस्व जिला बनाये जाने के लिए पुअ, कलेक्टर एवं पुमनि विभाग रेंज सरगुजा की अनुसंसा प्राप्त हुई है, जो बी.सी.डी में संलग्न है. जिसमे मनेन्द्रगढ़ को पुलिश जिला से राजशव जिला तक बनाये जाने का अनुसंसा प्राप्त के हस्ताक्षर भी है. और शासन को परहित किया जाने की भी बात कही गयी है.






फिर भी आज तक मनेन्द्रगढ़ को जिला क्यों नहीं बनाया गया है. और शासन सिर्फ ये क्यों कह रही है अभी इस बारे में कोई विचार नहीं किया गया है। जैसे ही कार्यवाही होगी हम सूचित करेंगे।

0 comments:

Post a Comment