SocialTwist Tell-a-Friend

July 26, 2012

July 25, 2012

►कोरिया: प्रभारी सचिव 30 जुलाई को लेंगे समीक्षा बैठक.
►►► छग शासन के सहकारिता और खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव तथा कोरिया जिले के प्रभारी श्री मनोहर पाण्डे आगामी 30 जुलाई को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अपराह्न 3 बजे विभागीय कार्यो की समीक्षा बैठक लेंगे. अपर कलेक्टर श्री धर्मेश साहू ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियो को आवश्यक विभागीय जानकारी के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं.

►कोरिया: जनसमस्या निवारण शिविर 28 जुलाई को चिरमी में।
►►► छग सरकार द्वारा आम जनता की समस्याओ एवं मांगो का मौके पर ही निराकरण सुनिश्चित करने और उन्हें शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओ से लाभान्वित करने गाँव गाँव में जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. इस कड़ी में आगामी 28 जुलाई के कोरिया जिले के खडगवा विकासखंड के ग्राम पंचायत चिरमी में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

►कोरिया: विकासखंड स्त्रोत व्यक्ति हेतु 11 अगस्त तक आवेदन.
►►► कोरिया जिले में बालशिक्षा अधिकार नियम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिले के सभी विकासखंड स्त्रोत केन्द्रों में दो अथवा तीन विकासखंड स्त्रोत व्यक्तियों की प्रतिनियुक्ति के तहत पदस्थापना की जानी है. इस हेतु कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कोरिया द्वारा व्याख्याता, प्रधान पाठक, शिक्षक और शिक्षक पंचायतो से जो स्नातक है आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। इक्षुक शिक्षक जिला शिक्षा प्रशिक्षण संसथान (डाईट) बैकुंठपुर में आगामी 11 अगस्त तक सीधे या डाक से आवेदन जमा कर सकते हैं.


►कोरिया: राजस्व अधिकारियो की समीक्षा बैठक एक अगस्त को। 
►►► राजस्व अधिकारियो की संभागीय समीक्षा बैठक आगामी एक अगस्त को संभागायुक्त श्री एमेस्पैक्र की अध्यक्षता में दोपहर 2 बजे से आयुक्त कार्यालय अंबिकापुर में आयोजित होगी. अपर कलेक्टर श्री धर्मेश साहू ने सभी जिला स्तरीय अनिविभागीय अधिकारियो को आवश्यक विभागीय जानकारी के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं.


►कोरिया: कोरिया जिले में अब तक 524.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज.
►►► चालू मानसून सत्र के दौरान कोरिया जिले में विगत जून से अब तक 524.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है। कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बैकुंठपुर में 657.2 मिमी, सोनहत में 506.4 मनेन्द्रगढ़ में 644.9 मिमी वर्षा दर्ज की गयी है. खडगवा में 376.8 मिमी और भरतपुर में 436.2 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।



0 comments:

Post a Comment