SocialTwist Tell-a-Friend

July 07, 2012

7 July 2012

► कोरिया: जिले में 11 जुलाई से मनाया जायेगा जनसँख्या स्थरीकरण पखवाडा.

►►► छ.ग. में जनसँख्या नियंत्रित करने के लिए विश्व जनसँख्या दिवस 11 जुलाई से जनसँख्या स्थरीकरण पखवाडा मनाया जायेगा। स्वस्थ विभाग द्वारा 11 जुलाई से 24 जुलाई तक विभिन्न स्वस्थ केन्द्रों में विशेष शिविर आयोजित कर दम्पत्तियों को परिवार नियोजन के स्थायी व अस्थायी साधनों को अपनाने के लिए प्रेरित किया जायेगा।


► कोरिया: गणित और विज्ञान विषयो पर कैरियर निर्माण की जानकारी देने जिला स्तरीय कार्यशाला 9 जुलाई को।

►►► जिले के सभी हाई स्कूल और हाइयर सेकेंडरी स्कूलों में विगत 4 से 6 जुलाई तक विविध प्रतियोगिताये आयोजित की गयी है. जिसमे विजेता प्रतिभागी 9 जुलाई को बैकुंठपुर के शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जिलास्तरीय कार्यशाला में भाग लेंगे.


► कोरिया: स्कूलों में खेल कूद का भी होगा कालखंड.

►►► कोरिया जिला सिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी स्कूलों के संस्था प्रमुख को निर्देशित किया है कि स्सभी विषयो की नियमित पढाई के साथ साथ खेलकूद का भी कालखंड अनिवार्य रूप से शनिवार को लगाया जायेगा। जिससे बच्चो में स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मस्तिष्क का भी विकास हो सके.

► कोरिया: शिक्षको का डी.पी.ई. प्रमाण पत्र उपलब्ध.

►►► इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय नयी दिल्ली द्वारा शिक्षको के डी.पी.ई. प्रमाण पत्र क्षेत्रिय कार्यालय रायपुर में उपलब्ध करवा दिया गया है। जिला परियोजना समन्वयक राजीव गाँधी शिक्षा मिशन कोरिया ने सभी सम्बंधित शिक्षको से कहा है की वे रायपुर शंकर नगर स्थित इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होकर डी.पी.ई. प्रमाण पत्र प्राप्त कर लेंवे. उन्होंने कहा है की इग्नू द्वारा जारी परिचय पत्र के आधार पर ही क्षेत्रिय कार्यालय द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा।

0 comments:

Post a Comment