SocialTwist Tell-a-Friend

July 19, 2012

July 19, 2012

►कोरिया: अनुजा व अनुजनजा के युवाओ को बैंकिंग रेलवे और एसएससी की परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग, आवेदन  करने की अंतिम तारीख 25 जुलाई।
►►► छग सरकार द्वारा प्रदेश के अनुजा व अनुजनजा वर्ग के बेरोजगार युवाओ का भविष्य सवारने कई महत्त्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं. इसी कड़ी में राज्य शासन के आदिम जाती विकास विभाग द्वारा अनुजा व अनुजनजा वर्ग के छात्र-छात्राओं को बैंकिंग रेलवे और एसएससी द्वारा आयोजित परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी. कोचिंग के इच्छुक अभ्यार्थियों से आगामी 25 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।


►कोरिया: कार्य में लापरवाही बरतने पर ग्राम पंचायत सचिव निलंबित
►►► कोरिया जिले के प्रभारी कलेक्टर और मुख्या कार्यपालन अधिकारी पंचायत ने कार्य में लापर्व्ही बरतने तथा बिना अनुमति लम्बे समय से अनुपस्थित रहने के कारण भरतपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत सेमरिया के सचिव श्री अनुज प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।


►कोरिया: रेडिओ में सीखेंगे बच्चे अंग्रेजी, विज्ञान और गणित
►►► राजीवगांधी शिक्षा मिशन द्वारा एल.इ.पी. योजना के तहत स्कूलों में बच्चो को रेडिओ में माध्यम से अंग्रेजी, विज्ञान और गणित के साथ ही पर्यावरण विषयो के बारे में ज्ञानवर्धक जानकारिया प्रदान की जा रही है। इंग्लिश इज फन नाम से यह कार्यक्रम आकाशवाणी द्वारा दोपहर 12:30  से 2:30 बजे के बीच प्रसारित किया जा रहा है।


►कोरिया: औद्योगिक प्रशिक्षण संसथान कटगोडी: कटिंग टेलरिंग व्यवसाय के लिए 25 जुलाई तक आवेदन
►►► कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड के ग्राम कटगोडी से संचालित शासकीय आद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में कटिंग टेलरिंग व्यवसाय के लिए सत्र 2012-2013 के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गया है. इस व्यवसाय में प्रवेश के लिए इक्षुक अभ्यर्थी कार्यालीन समय पर आगामी 25 जुलाई तक संस्था में आवेदन जमा कर सकते हैं।


►कोरिया: रेडी टू ईट फ़ूड तैयार करने हेतु स्व सहायता समूहों का चयन 25 जुलाई को
►►► कोरिया जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों में पूरक पोषण कार्यक्रम के तहत रेडी-टू-ईट फ़ूड तैयार करने के लिए महिला स्व सहायता समूहों से प्राप्त प्रस्ताव का चयन आगामी 25 जुलाई को किया जायेगा।


►कोरिया: सहायक ग्रेड-3 हेतु अभिलेखों की जाँच व कौशल परीक्षा 27 जुलाई।
►►► जिला कोषालय कोरिया में सहायक ग्रेड तीन के पद के लिए प्रावधिक रूप से चयनित अभ्यर्थियों के मूल अभिलेखों की जांच, कौशल परीक्षा और साक्षात्कार आगामी 27 जुलाई, को आयोजित किया गया है। चयनित अभ्यर्थियों से 27 जुलाई को सवेरे 10 बजे मूल अभिलेखों और उनकी सत्यापित एक प्रति से साथ उपस्थित होने को कहा गया है।


►कोरिया:  प्रभारी कलेक्टर ने दो दिन से स्कूल बंद पाए जाने पर 3 शिक्षक को किया निलंबित।
►►► कोरिया जिले के प्रभारी कलेक्टर और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने दो दिन से स्कूल बंद पाए जाने के कारण सोनहत विकासखंड के हाई स्कूल कुशहा के प्रभारी प्राचार्य सहित वहां पदस्थ दो अन्य शिक्षको को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

0 comments:

Post a Comment