SocialTwist Tell-a-Friend

July 30, 2012

July 29, 2012

►कोरिया: स्वतंत्रता दिवस की तैयारी समन्धि बैठक 31 जुलाई को।
►►►कोरिया जिले में 15 को स्वतंत्रता दिवस को गरिमामय और हर्षोल्लास से मानाने प्रभारी कलेक्टर डॉ बासवराजू की अध्यक्षता में जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आगामी 31 जुलाई को पूर्वाहन 11 बजे बैठक आयोजित की गयी है. बैठक में सभी जिला स्तरीय अधिकारियो को आवश्यक जानकारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं।


►कोरिया: अधिकार समझ कर ले योजनाओ का लाभ: संसदीय सचिव श्री राजवाड़े। 
 ►►►छग शासन के संसदीय सचिव श्री राजवाड़े ने कहा है की मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छग सरकार द्वारा गर्भ होने से बच्चे के जीवन में आने तक जीवन पर्यंत तक लिए अनेक कल्याणकारी योजनाये संचालित की जा रही है। पदेश की जनता आगे आकर अपना अधिकार समझ कर इन योजनाओ का लाभ ले।


►कोरिया: चिरमी जन समस्या निवारण शिविर में 67 आवेदन मौके पर ही हुए निराकृत.

►►►कोरिया में खडगवा विकासखंड के चिरमी में आयोजित जनकल्याण शिविर में ग्रामीणों द्वारा विभिन्न मांगो एवं शिकायतों से कुल 133 आवेदन दिए गए जिनमे से 67 आवेदनों पर संबन्धित विभाग प्रमुख द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए शिविर स्थल पर ही उनका निराकरण किया गया.


►कोरिया: प्राकृतिक आपदा पीडितो को मिली 3.27 लाख रूपए की रहत राशी। किसानो को स्प्रेयर पुमप, वन्धिकार के पट्टे व निःशुल्क बीज मिनीकिट का वितरण

►►►कोरिया में खडगवा विकासखंड के चिरमी में आयोजित जनकल्याण शिविर के अवसर पर श्री राजवाड़े जी ने प्राकृतिक आपदा से पीड़ित 194 ग्रामीणों को 3 लाख 27 हजार रुपये की रहत राशी 300 लोगो को उनके वन भूमि के अधिकार पत्र का वितरण तथा बड़ी संख्या में किसानो को राज्य शासन की विभिन्न योजनाओ के तहत लाभान्वित किया. साथ ही 300 किसानो को वनाधिकार के पट्टे, राज्य सरकार की कृषि यंत्रीकरण प्रोत्साहन योजना के तहत पचास प्रतिशत अनुदान पर 5 किसानो को स्प्रेयर पम्प, उद्यान विभाग की योजनाओ के तहत बड़ी संख्या में किसानो को भिन्डी मिर्च बीज के मिनीकिट का वितरण किया गया है।


►कोरिया: संसदीय सचिव श्री राजवाड़े जी ने प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र भवन का किया लोकार्पण.
►►►कोरिया जिले के खडगवा विकासखंड के ग्राम चिरमी में नवनिर्मित प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण किया. लोकनिर्माण विभाग द्वारा 45 लाख रुपये की लागत से प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र के इस भवन का निर्माण कराया गया है। जिसमे महिला और पुरुषो के लिए अलग अलग वार्ड, चिकित्सक व स्टॉप के इए अलग कक्ष साथ ही आपरेशन, पंजीयन और दावा वितरण के लिए अलग कक्षा बनाये गए 
हैं.


►कोरिया: 'प्रयास' विद्यालय में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 31 जुलाई को।
►►►राज्यशासन के आदिवाशी विकास विभाग द्वारा राजधानी के संचालित प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश के काउंसलिंग आगामी 31 जुलाई को आयोजित होगी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग कोरिया ने बताया की काउंसलिंग के लिए जिले से 4 बालक और 1 बालिका का चयन किया जायेगा। चयनित बालक बालिकाओ को 10वी की अंकसूची, जातिप्रमाण पत्र और 2 पासपोर्ट साइज़ फोटो सहित प्रयास विद्यालय गुडियारी रायपुर में पूर्वाहन 11 बजे उपस्थित होने को कहा गया है.

0 comments:

Post a Comment