SocialTwist Tell-a-Friend

July 27, 2012

July 26, 2012

►कोरिया: नवीन औद्योगिक प्रशिक्षण संसथान जनकपुर में प्रवेश प्रारंभ.
►►►कोरिया जिले के जनकपुर में इसी सत्र से प्रारंभ हुए नवीन औद्योगिक प्रसिक्षण संसथान में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गयी है, प्रवेश अत्र अगस्त 2012 के लिए कम्प्यूटर आपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट व्यवसाय में प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 27 जुलाई है, कोपा व्यवसाय के लिए 20 सीट निर्धारित है।

►कोरिया: मोटरयान अधिनियम के सम्बन्ध में विधिक साक्षरता शिविर 29 जुलाई को।
►►►कोरिया जिले में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा मोतेर्याँ अधिनियम के सम्बन्ध में वहां संचालको और आम लोगो को जागरूक करने आगामी 29 उली को बैकुंठपुर के सांस्कृतिक भवन में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया है. जिला परिवहन अधिकारी श्री एस।के। कनवान ने शिविर में जिले के सभी बस, ट्रक, ऑटो , व जीप संचालको सहित आम नागरिको से उपस्थित होकर इसका लाभ लेने की अपील की है।

►कोरिया: मुख्यमंत्री स्वस्थ बीमा योजना: हर परिवार को मिलेगी 30 हजार रुपये तक के इलाज की सुविधा.
►►►छग सरकार मुख्यमंत्री स्वास्थय बीमा योजना के तहत अब हर परिवार को साल में 30 हजार रुपये तक इ इलाज की सुविधा मुहैया करने जा रही है। यह योजना प्रदेश में आगामी 15 अगस्त तक प्रारंभ की जाएगी राष्ट्रीय स्वस्थ्य बीमा योजना के तहत अभी तक सिर्फ गरीबी रेखा श्रेणी के परिवारों को यह लाभ दिलाने उनका स्मार्ट कार्ड बनाया गया है। लेकिन अब गरीब अमीर हर परिवार को साल में तीस हजार रुपये तक के इलाज के लिए स्मार्ट कार्ड प्रदान किया जायेगा।

►कोरिया: कोरिया जिले में अतिशेष शिक्षको का होगा युक्ति करण.
►►►कोरिया जिले में स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शालाओ के कार्यरत अतिशेष शिक्षको को शिक्षक विहीन व एकल शिक्षकीय शालाओ में युक्तियुक्तकरण की कार्यवाही की जा रही है, इसके तहत बैकुंठपुर एवं खडगवा विकासखंड की प्राथमिक शाला के 27 तथा उच्च प्राथमिक शाला में 22 अतिशेष शिक्षको का युक्तियुक्तकरण किया जायेगा। कार्यालय जिला सिक्षा अधिकारी कोरिया द्वारा अतिशेष शिक्षको की सूची जरी की गयी है इस सम्बन्ध में 29 जुलाई तक दावा आपत्ति बुलाई गयी है।


►कोरिया: कौशल परीक्षा व साक्षात्कार 3 अगस्त को।
►►► जिला कोषालय कोरिया में सहायक ग्रेड तीन पद के लिए प्रावधिक रूप से चयनित अभ्यर्थियों के मूल अभिलेखों की जांच, कौशल परीक्षा और साक्षात्कार आगामी 3 अगस्त को आयोजित किया जायेगा।

0 comments:

Post a Comment