SocialTwist Tell-a-Friend

July 10, 2012

10 July 2012

► कोरिया: बाढ़ आपदा नियंत्रण व राहत व्यवस्था समन्धि नियंत्रण कक्ष 24 घंटे हो रहे संचालित.
►►► चालू मानसून सत्र के दौरान कोरिया जिले में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला कार्यालय सहित सभी अनुभाग और तहसील स्तर पर नियंत्रण कक्षा स्थापित किये गए हैं।ये नियंत्रण कक्ष मानसून के दौरान 24 घंटे संचालिट किये जा रहे हैं। जहाँ बारी बारी कर्मचारियों की तैनात किया जाता है।

► कोरिया: जिला स्तरीय जनसमस्य निवारण शिविर 11 जुलाई की जमगहना में.
►►► छग सरकार  द्वारा आम जनता की समस्याओ एवं मांगो का मौके पर ही निराकरण सुनिश्चित करने और उन्हें शासन की विभिन्न जन्कल्यानी योजनाओ से लाभान्वित करने गाँव गाँव में जन समस्या निवारण शिविरों का आयोजन कर रही है। इस कड़ी में 11 जुलाई को कोरिया जिले के बैकुंठपुर व्,इकास्खंड में ग्राम पंचायत जम्गाहना में जिला स्तरीय जन समस्या निवारण का आयोजन किया जा रहा है.

► कोरिया: पी.पी.टी. व पी.ए.टी. की परीक्षा के सफल सञ्चालन के लिए उड़नदस्ता दल गठित।
►►► छग व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा पी.पी.टी. व पी.ए.टी. की परीक्षा आगामी 15 जुलाई को आयोजित होना है जिसके लिए प्रभारी कलेक्टर श्री बाजूराव ने जिले में उक्त परीक्षाओ के सफल सञ्चालन लिए नोडल अधिकारी और उड़न दस्ता दल का गठन किया है। जिसमे अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्री मानसिंह ठाकुर को परीक्षा का नीडल अधिकारी बनाया गया है।

► कोरिया: दूध उत्पादनों की दरे हुई परिवर्तित, जिला परियोजना क्रियान्वयन समिति की बैठक सम्पन्न।
►►► डेयरी विकास परियोजनाओ द्वारा जिले में दुग्ध सहकारी समितियों के माध्यम से उपार्जित दूध और उसके उत्पादों की दरो में परिवर्तन किया गया है। जिसके तहत स्टैंडर्ड दूध 24 के बजाये 28 रूपए। टोंड दूध 22 की बजाये 24 रूपए और डबल टोंड दूध यथावत 22 रूपए प्रति लीटर की दर उपभोक्ताओ को प्रदान किया जायेगा. परिवर्तित दरे 11 जुलाई से लागो की जाएँगी।

0 comments:

Post a Comment