SocialTwist Tell-a-Friend

July 17, 2012

July 16, 2012

►कोरिया: आवश्यकता वाले बच्चो को मिलेंगे कृत्रिम अंग व उपकरण.
►►► कोरिया जिले में स्कूलों में अध्यनरत 6 से 14 वर्ग के ऐसे बच्चे जो दृष्टिहीन, अस्थि बाधित, पोलियो ग्रस्त अथवा जिनका कोई भी अंग विकृत है उन्हें आवश्यक कृत्रिम अंग और उपकरण निःशुल्क प्रदान किये जायेंगे. राजीवगांधी शिक्षा मिशन द्वारा इसके आगामी 25 अगस्त से 27 अगस्त तक जिले में विशेष आंकलन शिविर आयोजित किये जा रहे हैं ये आकलन शिविर 25 अगस्त को मानस भवन बैकुंठपुर, 26 अगस्त को जनपद पंचायत सभाकक्ष मनेन्द्रगढ़ और 27 अगस्त को जनपद पंचायत सभाकक्ष भरतपुर में आयोजित किये जायेंगे। जिसमे सोनहत और खडगवा विकासखंड के बच्चे भी शामिल किये जायेंगे।

►कोरिया: आदिवासी युवाओं को मिलेगा वाहन चलाने का निःशुल्क प्रशिक्षण। आवेदन की अंतिम तारीख 18 जुलाई को।
►►► छग द्वारा चलाये जा रहे अनुजा और अनुजजा के बेरोजगार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कड़ी में आदिवासी विभाग कोरिया द्वारा जिले के अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवाओ को वाहन चालक सह मैकेनिक का निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए 18 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

► कोरिया: राजस्व अधिकारियो की समीक्षा बैठक आज।
►►► कोरिया जिले में राजस्व अधिकारीयों की मासिक समीक्षा बैठक प्रभारी कलेक्टर डॉ बसवराजू की अध्यक्षता में 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे से जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गयी है।

► कोरिया: गौण खनिज का आवेश परिवहन करते ट्रैक्टर ट्राली हुई जब्त।
►►► कोरिया जिले में गौण खनिज के अवैध उत्खनन और अवैध परिवहन को रोकने जिला प्रसाशन द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। प्रभारी कलेक्टर के निर्देशन में राजस्व और खनिज विभाग टीम द्वारा आकस्मिक छापामारी अभियान के तहत गौण खनिज के अवैध उत्खनन और अवैध परिवहन करने वालो को पकड़ कर उनके विरुद्ध दांडिक कार्यवाही की जा रही है।



►कोरिया: ओवरलोड वाहनो पर होगी कड़ी कार्यवाही: प्रभारी कलेक्टर.
►►► कोरिया  के प्रभारी कलेक्टर डॉ बसवराजू ने जिले में खनिजो जैसे कोयला आदि के परिवहन करने वाले वाहनों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश हैं. परिवहन विभाग और खनिज विभाग के अधिकारियो को ऐसे ओवरलोड वाहन के मालिको, सम्बंधित कंपनियों सहित चालक और परिचालक के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट  के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

►मनेन्द्रगढ़: नदी में बहे व्यक्ति को खोजने बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी।
►►► मनेन्द्रगढ़ में केवट मोहल्ले के पास आज दोपहर हसदो नदी में पचास वर्षीय व्यक्ति श्री लालमन गोड़ की बह जाने की सूचना प्राप्त होते ही जिला प्रशासन द्वारा उसे खोजने के लिए बचाव कार्य युद्ध स्तर  पर प्रारंभ कर दिया गया है।

0 comments:

Post a Comment