SocialTwist Tell-a-Friend

July 19, 2011

Dahej Pratadna

पैसे की भूख इंसान की इंसानियत का पाठ भुला देती है इसलिए कभी कभी इंसान अपना आप खो देता है और कर देता है ऐसी भूल जिससे उसे समाज में शर्मिंदा होना पड़ता है ऐसी ही एक घटना कोरिया के मनेन्द्रगढ़ में घटित हुई है.
मनेन्द्रगढ़ थाना परिसर में अपने माँ बाप से साथ कड़ी हुई यह औरत सरोज है इसका विवाह १६ मई २०११ को मनेन्द्रगढ़ के देवकुमार के साथ हुआ था. सरोज के माँ बाप की मने तो देवकुमार के माँ बाप ने अँधेरे में रख कर ये शादी की उन्होंने बताया कि वह कालिरी में कार्यरत है लेकिन सरोज और देवकुमार कि शादी के बाद हकीकत सामने आई सरोज का पति देवकुमार बेरोजगार था और तो और वह पहले भी शादी शुदा था और उसके बच्चे भी थे सरोज ने सब कुछ जानते हुए भी देवकुमार को स्वीकार कर लिया. लेकिन शादी के कुछ दिनों के बाद ही दहेज़ कि मांग कि जाने लगी सुरु में तो सरोज शांत रही लेकिन धीरे धीरे जब ससुराल पक्ष कि मांग बढ़ने लगी तो उसने थाने कि शरण ली.
सरोज शहडोल (म.प्र.) कि रहने वाली है उसके ससुराल वालो ने उसे धमकी दी अगर थाने में जाएगी तो जिन्दा जला दिया जायेगा. इस बात को उसने अपने मायके पक्ष में बताया जिस पर थाना मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने मामला पंजीबध कर लिया है लड़के और माँ की गिरफ़्तारी हुई लेकिन उनका कहना है की सारे आरोप बेबुनियाद है.
जब तक सरोज के लगाये गंभीर आरोपों को पुलिश तब्दीश नही कर लेते तब तक देवकुमार सलाखों के पीछे नही डालते तब तक मामलो की हकीकत सामने नही आएगी.
(सहारा समय)

0 comments:

Post a Comment