SocialTwist Tell-a-Friend

July 21, 2011

Railway Track

कोरिया जिले में लगातार हो रही बारिश से २०/७ की रात बोरीडांड के जंगल में भूस्खलन हो गया है. इस स्खलन से रेल से रेल यातायात पूरी तरह बाधित हो गया है जिसमे अंबिकापुर जाने वाली एवं आने वाली कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.


रेल अधिकारीयों के मुताबिक २०/७ की रात ८ बजे भूस्खलन हुआ जिसमे बड़ा पत्थर रेल ट्रैक में जा गिरा जिससे बोरीडांड से अंबिकापुर का रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया.  बोरीडांड में घना जंगल है जिसमे पहाड़ो को काट कर रेल ट्रैक बिछाया गया. जिसमे बारिश के समय अक्सर छोटे मोटे भूस्खलन होते रहते हैं. जिसे रेल कर्मचारियों द्वारा फ़ौरन क्लिअर कर दिया जाता था. लेकिन २०/७ को एक बड़ा पहाड़ आकार का पत्थर रेल ट्रैक पर गिरा जिसकी जानकारी होते ही रेलवे रेस्क्यू टीम "पेंड्रा", 'बैकुंठपुर', 'मनेन्द्रगढ़', 'बिजुरी' घटना स्थल पर पहुँच गयी,जानकारी मिलते ही बिलासपुर शहडोल के अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुँच गए. और काफी तेज़ी से मालवा हटाने की तयारी की गयी, घटना स्थल पर जायजा लेने ADRM भी पहुँच गए उन्होंने बताया कि इस हादसे से ४ ट्रेनों को रद्द किया गया है और २ ट्रेनों को लेट से छोड़ा गया है.


वही यात्रियों कि भी बोरीडांड स्टेशन पर देखी गयी देरी से काफी यात्रियों ने तो वापसी का रास्ता पकड़ लिया. वही एक बार रास्ता साफ़ कर जैसे ही दुर्ग अंबिकापुर ट्रेन को क्रास करवाया जा रहा था उसके ऊपर फिर से पहाड़ गिर गया. जिसमे किसी भी यात्री को चोट लगने कि जानकारी नहीं मिली है. लेकिन डिब्बे को देख कर लगता है कि पहाड़ चट्टानी नहीं थी अन्यथा डिब्बे में बैठे यात्रियों को अवश्य चोट लगती, घटना कि पुनरावृत्ति होते ही ADRM ने ट्रेन को वापसी कर दिया एवं लगभग २ बजे ट्रेन को रवाना किया गया. जिससे यात्रियों ने रहत कि सांस ली. वही ADRM के अनुसार २ दिनों में रास्ता पूर्वतया क्लिअर हो जायेगा.

(सहारा समय)

0 comments:

Post a Comment