SocialTwist Tell-a-Friend

March 22, 2011

Ajooba ya Bimari

8 इंच लम्बी उँगलियों को ले कर घूम रहे बच्चे पर भगवान ने कैसी माया करी है, ये तो सिर्फ वही जान सकता है.

समारू नाम का बच्चा जो की खडगवां जिले के बरमपुर गाँव में रहता है, जिसके पिता जगतराम इस बात से परेशान है कि उनके बच्चे कि दाये हाथ कि दो अंगुलियों में इतनी सुजन आ गयी है कि अंगुलिया सूज कर 8 इंच लम्बी और 5 इंच मोटी हो गयी है.

समारू अभी कक्षा पहली का छात्र है और पढने में ठीक ठाक है, वैसे तो अपने सारे काम बाएं हाथ से कर लेता है, पर दायें हाथ के भारी हो जाने से उसे और उसके परिवार वालो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

समारू कि माँ का कहना है कि विगत दिनों लगे मेडिकल शिविर में डॉक्टर से पूछने पर उन्होंने समारू के हाथ काटने कि सलाह दी गयी थी, और गरीबी रेखा कार्ड होने पर मुफ्त में इलाज करने कि बात कहे जाने पर दोनों लोग सहम गए. क्योंकि उनके पास न ही इतना पैसा है और न ही सरपंच गरीबी रेखा कार्ड बनाने को तैयार है, सो उन्होंने उसका इलाज करवाने का विचार ही छोड़ दिया है.

इस सम्बन्ध में मनेन्द्रगढ़ के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.एस. सिंह से पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने इस तरह कि बीमारी पहले कभी नहीं देखी है, ये जन्मजात हो सकती है और इसके बारे में अभी कोई राय नहीं दी जा सकती है. इसका इलाज कोरिया जिले में तो संभव नहीं हो सकता है, और इसकी पूरी जानकारी के लिए मेडिकल साइंस और मेडिकल कॉलेज में संपर्क करना पड़ेगा.

इस सम्बन्ध में अगर आप लोग कोई मानसिक या आर्थिक मदद कर सकते हैं तो कृपया mdgrnews@gmail.com पर अपनी सलाह या मदद भेजे.


(सहारा समय)

1 comments:

heyy...nice..graet thinking.....mayank bhaiya & hari ram bhaiya......kuchh upload kaise krna hai...

Post a Comment